शुक्र का वृषभ से मिथुन राशि में परिवर्तन – जानें किसे मिलेगा प्यार तो किसका बढ़ेगा कारोबार

http://bit.ly/2Knr0Fs

शुक्र का मिथुन राशि में परिवर्तन – Venus Transit 2018

शुक्र का राशि परिवर्तन 14 मई को वृषभ राशि से मिथुन राशि में हो रहा है। शुक्र को प्रेम व लाभ का कारक भी माना जाता है। शुक्र राशि चक्र की दूसरी राशि वृषभ व सातवीं राशि तुला के स्वामी भी माने जाते हैं। ऐसे में बुध ग्रह के स्वामित्व वाली राशि मिथुन में आने पर सभी 12 राशियों को शुक्र कैसे प्रभावित करेंगें। शुक्र के इस गोचर के दौरान किसको मिलेगा अपना प्यार तो किसका बढ़ेगा कारोबार? आइये जानते हैं।

मेष राशि पर शुक्र राशि परिवर्तन 2018 का प्रभाव 

मेष राशि वालों के लिये शुक्र का परिवर्तन तीसरे घर में हो रहा हैं जो कि आपके पराक्रम का क्षेत्र है। शुक्र का यह गोचर आपके लिये सफलता के साथ-साथ धन लाभ के योग बना रहा है। इस समय आप स्वयं को सम्मानित महसूस कर सकते हैं साथ ही आपमें सहयोग की भावना भी बढ़ने के आसार हैं। कामकाज के लिये यात्रा के योग हैं जिसमें सफलता संभव है।

वृषभ राशि पर शुक्र राशि परिवर्तन 2018 का प्रभाव 

राशि स्वामी शुक्र का परिवर्तन आपकी ही राशि से हो रहा है। धन भाव में शुक्र के आने से आपकी कम्यूनिकेशन स्किल काफी बेहतर रहने के आसार हैं। फाइनेंशियल कंडीशन को बेहतर बनाने के लिये भी आपके जहन में इनोवेटिव आइडियाज़ उत्पन्न हो सकते हैं। रोमांटिक लाइफ के लिये भी यह समय अच्छा रहेगा। शुक्र पार्टनर के साथ आपके रिश्तों में मधुरता लाने के संकेत कर रहे हैं।

मिथुन राशि पर शुक्र राशि परिवर्तन 2018 का प्रभाव 

शुक्र का गोचर आपकी ही राशि में हो रहा है। फाइनेंशियली यह समय आपके लिये बहुत अच्छा रहने के आसार हैं। जो जातक अपनी लाइफ में किसी पार्टनर के इंतजार में हैं उनका इंतजार खत्म हो सकता है। उनके दिल पर किसी खास की दस्तक हो सकती है। इस समय आप प्यार में उम्र की सीमा को भी पार कर सकते हैं।

कर्क राशि पर शुक्र राशि परिवर्तन 2018 का प्रभाव 

आपकी राशि से 12वें घर में शुक्र का आना आपके लिये खर्चों में बढ़ोतरी के संकेत कर रहा है। हालांकि यह खर्च आपके भले के लिये ही होने के आसार हैं। संभव है घर में भी इससे सौहार्द कायम रहे। जो जातक धन के अभाव में अपना व्यवसाय शुरु करने में परेशानी महसूस कर रहे हैं उन्हें भी राहत मिल सकती है। प्रयास करने पर आपको किसी सरकारी संस्थान से ऋण मिलने की संभावनाएं भी नज़र आ रही हैं। आपके जीवन में प्यार का फूल खिल सकता है। पार्टनर से भी आपको पूर्ण सहयोग मिलने के आसार हैं।

सिंह राशि पर शुक्र राशि परिवर्तन 2018 का प्रभाव 

सिंह राशि वालों के लिये शुक्र का परिवर्तन लाभ स्थान में हो रहा है। शुक्र को लाभ का कारक भी माना जाता है। आपके लिये यह समय अनुकूल परिणाम लेकर आ सकता है। खर्चों में कमी आने से आपकी फाइनेंशियल कंडीशन में सुधार आने के संकेत हैं। यदि पिछले कुछ समय से बचत करने में आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है तो इस समय बचत करने में कामयाबी मिल सकती है। परिजनों का आपको भरपूर सहयोग मिलने के आसार हैं। प्रोफेशनली भी यह समय आपके लिये अच्छा रह सकता है। सेहत सामान्य बनी रहने की उम्मीद कर सकते हैं।

कन्या राशि पर शुक्र राशि परिवर्तन 2018 का प्रभाव 

कन्या राशि वालों के लिये शुक्र का प्रवेश कर्मभाव में हो रहा है। इस समय आपको अपने कामकाजी जीवन में ध्यान देने की आवश्यकता है। कार्यस्थल पर कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। इस समय आपके लिये एकाग्रता व दृढ़ निश्चय ही सफलता की कूंजी हैं। हालांकि आपको सुस्ती अपनी जकड़ में लेने के लिये प्रयासरत रहेगी लेकिन सफलता पाने व अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने के लिये आपको आलस्य का त्याग तो करना ही पड़ेगा। रोमांटिक लाइफ में पार्टनर का सहयोग मिलने की उम्मीद कर सकते हैं। शुक्र आपके लिये धन प्राप्ति के अवसर भी लेकर आ सकते हैं।

तुला राशि पर शुक्र राशि परिवर्तन 2018 का प्रभाव 

आपकी राशि के स्वामी शुक्र आपके लिये भाग्य स्थान में आ रहे हैं जो कि आपके लिये बहुत ही सौभाग्यशाली समय के संकेत कर रहे हैं। हालांकि हमारी सलाह है कि सिर्फ भाग्य के भरोसे बैठने से भी कुछ हासिल नहीं होगा। भाग्य भी आपका साथ तभी देगा जब आप अच्छी नियत से कड़ी मेहनत करेंगें। रोमांटिक लाइफ में पार्टनर के साथ रिश्ते मधुर बने रहने की उम्मीद कर सकते हैं। स्वास्थ्य भी बेहतर रहने के आसार हैं।

वृश्चिक राशि पर शुक्र राशि परिवर्तन 2018 का प्रभाव 

वृश्चिक राशि वालों के लिये शुक्र अष्टम भाव में आ रहे हैं। दांपत्य जीवन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। विशेषकर जीवनसाथी की सेहत को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं। संभव है आप मानसिक तौर पर भी थोड़ा विचलन महसूस करें। इस समय आप डिप्रेसन में भी जा सकते हैं इसलिये साथी के साथ-साथ अपनी सेहत का भी ध्यान रखें। अपने आपको दिमागी तौर पर मजबूत बनाये रखें।

ध्यान व योग क्रियाएं इसमें आपकी सहायक हो सकती हैं। निर्णय लेने में भी परेशानी महसूस कर सकते हैं। वित्तीय नुक्सान भी आपको झेलना पड़ सकता है। जीवन के हर पहलू पर आपको ध्यान देने की आवश्यकता है। हमारी सलाह है कि किसी विद्वान ज्योतिषाचार्य से परामर्श अवश्य कर लें।

धनु राशि पर शुक्र राशि परिवर्तन 2018 का प्रभाव 

धनु राशि वालों के लिये सप्तम भाव में शुक्र का प्रवेश हो रहा है। इस समय आपके पार्टनर की इच्छाशक्ति कमजोर रहने के आसार हैं इसलिये हो सकता है उन्हें आपके सहयोग की अपेक्षा रहे। कामकाजी जीवन की बात करें तो शुक्र का यह गोचर आपके लिये सामान्य बना रहेगा। स्वयं के स्वास्थ्य को लेकर बेफिक्रे हो सकते हैं।

मकर राशि पर शुक्र राशि परिवर्तन 2018 का प्रभाव 

आपकी राशि से शुक्र छठे घर में प्रवेश कर रहे हैं जो कि आपके रोग व शत्रु का घर है। इस समय आपके शत्रुओं की संख्या में इजाफा हो सकता है। बच्चों के भविष्य की चिंता भी आपको सता सकती है। कुछ समय के लिये धन के प्रवाह में कमी आ सकती है। प्रोफेशनली यह समय आपके लिये मोर्चा संभालने का है यानि अपने काम पर ध्यान दें और जो लोग आपके काम में खामियां ढूंढने को तत्पर रहते हैं उन्हें किसी प्रकार का अवसर न दें।

कुंभ राशि पर शुक्र राशि परिवर्तन 2018 का प्रभाव 

कुंभ राशि वालों के लिये शुक्र का पंचम भाव में आ रहे हैं। यह समय आपके लिये नाम व प्रसिद्धि पाने के अवसर लेकर आ सकता है। धन लाभ के योग भी शुक्र आपके लिये बना रहे हैं। इस समय आप स्वयं को राजा के समान समझ सकते हैं। इस समय आप कम में बहुत ज्यादा पाने की उम्मीद रख सकते हैं। आपकी थोड़ी सी मेहनत आपको बड़ी सफलता दिला सकती है। रोमांटिक लाइफ में भी रिश्ते सौहार्दपूर्ण रहने के आसार हैं।

मीन राशि पर शुक्र राशि परिवर्तन 2018 का प्रभाव 

मीन राशि वाले जातकों के लिये सुख भाव में शुक्र का आना आपके लिये माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखने के संकेत कर रहा है। जो जातक लंबे समय से घर या गाड़ी पाने का सपना संजो रहे हैं उनके लिये यह समय बेहतर रह सकता है। कार्योन्नति की उम्मीद भी कर सकते हैं हालांकि हो सकता है गति अपेक्षानुसार न रहे। इस समय यदि यात्रा करने से बचें तो बेहतर है यदि आवश्यक हो तो सतर्कता के साथ ट्रैवल करें।

 

https://ift.tt/2DA3uB5 http://bit.ly/2pnaflz Bhaktisanskar.com – भक्ति और अध्यात्म का संगम शुक्र का वृषभ से मिथुन राशि में परिवर्तन – जानें किसे मिलेगा प्यार तो किसका बढ़ेगा कारोबार

No comments:

Post a Comment

Featured Post

5 Famous – देशभक्ति गीत – Desh Bhakti Geet in Hindi

https://bit.ly/2ncchn6 स्कूल में गाने के लिए देश भक्ति गीत – भारतीय देश भक्ति गीत (सॉन्ग) ये देश भक्ति गीत उन शहीदों को समर्पित हैं जिन्हो...