कर्क राशिफल 2019 – कर्क राशि 2019 कैसा रहेगा भविष्यफल

http://bit.ly/2DVhUjK

कर्क राशिफल 2019 – Kark Rashifal 2019 in Hindi

कर्क राशिफल २०१९ के अनुसार नौकरी पेशा जातकों को इस साल प्रमोशन की सौगात मिल सकती है, साथ ही नौकरी व व्यवसाय दोनों में किसी शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। इस साल आप किसी नये व्यवसाय की शुरुआत कर सकते हैं या आप अपने बिजनेस का विस्तार कर सकते हैं। इस वर्ष आपका आर्थिक पक्ष भी बेहद मजबूत रहने वाला है। क्योंकि धन लाभ के कई योग बन रहे हैं। आय बढ़ने और धन लाभ होने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। फरवरी से मार्च के शुरुआती सप्ताह तक धन व पूंजी निवेश संबंधित योजनाएं सावधानी से बनाएं।

वहीं बात करें अगर आपकी लव लाइफ और मैरिड लाइफ की, तो इस साल आपको प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन दोनों में आनंद की प्राप्ति होगी। प्रेमी युगल एक कदम आगे बढ़कर अपने रिश्तों को नई मजबूती देंगे। आपके और प्रियतम के बीच प्यार बढ़ेगा। सितारों की चाल कहती है कि जनवरी, फरवरी, नवंबर और दिसंबर का समय प्रेम प्रसंगों के मामलों के लिए शानदार रहने वाला है। वहीं पारिवारिक जीवन में भी साल 2019 में शांति और सद्भाव बना रहेगा। माता-पिता प्रसन्न रहेंगे और उनके आशीर्वाद से घर में सुख-समृद्धि आएगी। इस वर्ष आप अपने मकान का सौंदर्यीकरण का कार्य भी करवा सकते हैं।

वहीं इस साल आपके घर में कोई मांगलिक कार्य भी संपन्न हो सकता है। इस साल कुछ ऐसे पल भी आएंगे जब काम की व्यस्तता की वजह से आप परिवार को ज्यादा समय नहीं दे पाएंगे। वे जातक जो पढ़ाई कर रहे हैं उन्हें 2019 में अपार सफलता मिलने की संभावना है। अगस्त से सितंबर का महीना छात्रों के लिए शानदार साबित होगा। इस अवधि में आपको कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। वे जातक जो प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें इस अवधि में कोई सफलता हाथ लग सकती है।

कर्क राशिफल 2019 – Kark Rashi 2019

साल 2019 की शुरुआत में शनि – धनु राशि, गुरु – वृश्चिक राशि और राहु 6 मार्च, 2019 को मिथुन राशि में रहेगा। वहीं केतु धनु राशि, गुरु राशि परिवर्तन कर 30 मार्च को धनु राशि और फिर 25 अप्रैल को वृश्चिक राशि में गोचर कर 5 नवंबर को वापिस धनु राशि में गोचर करेगा। ये 10 अप्रैल को वक्री होकर 11 अगस्‍त को मार्गी होगा। शनि 30 अप्रैल को वक्री होकर 18 सितंबर को मार्गी होगा।

कर्क राशिफल 2019 के अनुसार पारिवारिक जीवन – Family 

इस साल आपका पारिवारिक जीवन सामान्‍य रहेगा। रोज़मर्रा का जीवन सामान्‍य रूप से चलता रहेगा। परिवार के सदस्‍यों के बीच बेहतर तालमेल बनेगा। सूर्य के राहु या केतु के अक्षांक्ष में आने पर मतभेद हो सकते हैं और मानसिक तनाव भी रहेगा। इसके अलावा आपको ज्‍यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है।

कर्क राशिफल 2019 के अनुसार वैवाहिक जीवन – Marriage Life 

आपके वैवाहिक जीवन के लिए ये पूरा साल खराब रहेगा और मार्च के बाद तो परिस्थिति और भी ज्‍यादा खराब हो जाएगी। आपके वैवाहिक के लिए ये समय थोड़ा मुश्किल हो सकता है। रिश्‍ते में गलतफहमी, शक आ सकता है। ऐसा हो सकता है कि आप अपने पार्टनर पर शक करने लगें। इस समय महिलाओं का गर्भपात भी हो सकता है या आप अबॉर्शन करवाने के बारे में सोच सकती हैं। ससुराल पक्ष से मतभेद हो सकते हैं।

कर्क राशिफल 2019 के अनुसार सेहत – Health

इंसोमनिया, रक्‍त विकार, हार्मोनल असंतुलन, अपच, और फूड प्‍वाइज़निंग जैसी समस्‍याओं की वजह से आप परेशान रह सकते हैं। त्‍वचा विकार होने की भी संभावना है।

कर्क राशिफल 2019 के अनुसार करियर – Carrier

समय के साथ आपको अपने करियर में तरक्‍की मिलती जाएगी। आपको बेहतर अवसर मिल पाएंगें और आप प्रगति करेंगें। अच्‍छी नौकरी मिल सकती है या नौकरी में परिवर्तन के योग भी बने हुए हैं। नौकरी में बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगें और दूसरे आपसे ईर्ष्‍या करेंगें। नौकरी के लिए कहीं दूर यात्रा पर जाना पड़ सकता है। करियर के लिए अच्‍छा समय है।

कर्क राशिफल 2019 के अनुसार व्‍यापार – Business

व्‍यापारियों को इस साल कोई भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। किसी गलत प्रोजेक्‍ट में निवेश करने के बारे में सोच सकते हैं। बिजनेस में किसी भी तरह की धोखाधड़ी से बचें और सावधान रहें। पार्टनरशिप में काम करते हैं तो इस साल आपके रिश्‍ते बिगड़ सकते हैं। आपका पार्टनर आपके खिलाफ कोई कानूनी कार्यवाई कर सकता है।

कर्क राशिफल 2019 के अनुसार आर्थिक स्थिति – Financial Condition

गुरु के स्‍वराशि धनु में आने पर आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार की संभावना है। आपका बैंक बैलेंस बढ़ सकता है। पैसा कमाने के साथ-साथ बचत भी कर पाएंगें। किसी को पैसे उधार ना दें वरना मुश्किल में पड़ सकते हैं। किसी गलत इंसान पर भरोसा करने की वजह से आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है।

कर्क राशिफल 2019 के अनुसार रोमांस – Love & Romance

रोमांस के मामले में ये साल आपके लिए बहुत अच्‍छा रहने वाला है। थोड़ी-बहुत परेशानियां आएंगीं लेकिन आपको ज्‍यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। नए रिश्‍ते बन सकते हैं और पुराने रिश्‍ते मजबूत होंगें।

कर्क राशिफल 2019 उपाय – Remedies For Cancer 2019

वर्ष 2019 में आपको निम्नलिखित उपाय करने चाहिए, इन उपायों को करने से आपको विभिन्न प्रकार की समस्याओं से मुक्ति मिलेगी और आप अपने मनचाहे परिणामों को आसानी से प्राप्त कर पाएंगे:

  1. प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को नियमित रूप से चमेली के तेल का दीपक जला कर बजरंग बाण का पाठ करें और किसी किसी मंगलवार अथवा शनिवार को सुंदरकांड का पाठ भी करें।
  2. प्रत्येक सोमवार शिवलिंग पर सूखे अक्षत (बिना टूटे चावल) चढ़ाएं और आंकड़े के फूल से भगवान शिव की आराधना करें।
  3. अपने भोजन तथा जल-पान आदि के लिए चाँदी के बर्तनों का उपयोग करें और नियमित रूप से ध्यान तथा योगाभ्यास अवश्य करें।
  4. गीता प्रेस गोरखपुर की मां दुर्गा सप्‍तशती से देवी कवच का पाठ करें।
  5. इस साल आपका पारिवारिक जीवन और व्‍यापार सबसे ज्‍यादा खराब रहने वाला है। आपको समझदारी से काम लेना होगा। योग, ध्‍यान और प्राणायाम करें।
https://ift.tt/2DA3uB5 http://bit.ly/2pnaflz Bhaktisanskar.com – भक्ति और अध्यात्म का संगम कर्क राशिफल 2019 – कर्क राशि 2019 कैसा रहेगा भविष्यफल

No comments:

Post a Comment

Featured Post

5 Famous – देशभक्ति गीत – Desh Bhakti Geet in Hindi

https://bit.ly/2ncchn6 स्कूल में गाने के लिए देश भक्ति गीत – भारतीय देश भक्ति गीत (सॉन्ग) ये देश भक्ति गीत उन शहीदों को समर्पित हैं जिन्हो...