तुला राशिफल 2019 – तुला राशि 2019 कैसा रहेगा भविष्यफल

http://bit.ly/2S50Ivp

तुला राशिफल 2019 – Tula Rashifal In Hindi 2019

राशिफल 2019 के अनुसार तुला राशि वालों के लिए आगामी वर्ष कई मायनों में अच्छा रहने वाला है। इस साल करियर, शिक्षा और आर्थिक क्षेत्र में अच्छे परिणाम मिलने की उम्मीद है। वहीं पारिवारिक और प्रेम जीवन भी सुखद व्यतीत होगा।

तुला राशिफल 2019 के अनुसार इस साल मार्च के महीने में नौकरीपेशा जातकों को कोई अच्छी सौगात मिल सकती है। नये आइडिया की वजह से कार्यक्षेत्र में आपको तरक्की मिल सकती है। इस वर्ष नौकरी और व्यवसाय में सहयोगियों से ज्यादा मदद की अपेक्षा ना रखें। बेहतर होगा कि आप अपना कार्य स्वयं करें। धन संबंधी मामलों में इस साल भाग्य आपका साथ देगा। इसके परिणामस्वरुप आपको धन लाभ की प्राप्ति होगी। वित्तीय मामलों में आपको कई अच्छे अवसर मिलेंगे। इससे आपकी आर्थिक स्थिति और मजबूत होगी।

पारिवारिक जीवन में भी मधुरता आएगी। इस साल पारिवारिक जीवन में कोई बड़ी खुशी मिल सकती है। इस दौरान घर में विवाह, मुंडन या संतान के जन्म जैसे जुड़ा कोई मांगलिक कार्य संपन्न होने की संभावना है। वहीं वैवाहिक जीवन में थोड़ा तनाव रह सकता है। विशेषकर जनवरी-फरवरी के दौरान दाम्पत्य जीवन में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए बेहतर होगा कि इस दौरान आप संयम और धैर्य से काम लें।

इस वर्ष आपकी माता जी की सेहत में थोडी-बहुत गिरावट नज़र आ सकती है, परंतु यदि उनकी सेहत की अच्छी तरह से देखभाल की जाए तो सबकुछ ठीक रहेगा। वैवाहिक जीवन में थोड़ा तनाव रह सकता है। यह साल छात्रों के लिए ख़ास रहेगा। पढ़ाई के प्रति आपकी मेहनत और लगन देखने लायक होगी। परीक्षा में सफल परिणाम देखने को मिलेंगे। इस वर्ष छात्रों को किताबी ज्ञान के साथ-साथ व्यावहारिक ज्ञान भी प्राप्त होगा। वहीं जो छात्र किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उनको इस वर्ष सफलता मिलने की प्रबल संभावना है।

तुला राशिफल 2019 – Tula Rashi 2019

साल 2019 की शुरुआत में शनि – धनु राशि, गुरु – वृश्चिक राशि और राहु 6 मार्च, 2019 को मिथुन राशि में रहेगा। वहीं केतु धनु राशि, गुरु राशि परिवर्तन कर 30 मार्च को धनु राशि और फिर 25 अप्रैल को वृश्चिक राशि में गोचर कर 5 नवंबर को वापिस धनु राशि में गोचर करेगा। ये 10 अप्रैल को वक्री होकर 11 अगस्‍त को मार्गी होगा। शनि 30 अप्रैल को वक्री होकर 18 सितंबर को मार्गी होगा।

तुला राशिफल 2019 के अनुसार पारिवारिक जीवन – Family 

तुला राशि के लोगों का पारिवारिक जीवन सामान्‍य रहेगा। परिवार में कोई उत्‍सव या समारोह का आयोजन किया जा सकता है जोकि आपके लिए यादगार रहेगा। परिवार के सदस्‍यों के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। इस साल आपके घर मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा। शादी या बच्‍चे का जन्‍म भी हो सकता है।

तुला राशिफल 2019 के अनुसार वैवाहिक जीवन – Marriage Life

मार्च के बाद आपका अच्‍छा खासा वैवाहिक जीवन बिगड़ जाएगा। जीवनसाथी की कंपनी आपको पसंद नहीं आएगी। बहस हो सकती है लेकिन ज्‍यादा गंभीर होने की जरूरत नहीं है। काम की वजह से आपको बाहर जाना पड़ सकता है और इस वजह से आप अपने पार्टनर से बात नहीं कर पाएंगें।

तुला राशिफल 2019 के अनुसार सेहत – Health

इस साल सेहत को लेकर ज्‍यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। कमर दर्द, पैरों में दर्द या छाती में कोई परेशानी हो सकती है।

तुला राशिफल 2019 के अनुसार करियर – Carrier

मार्च के बाद आपके करियर में रफ्तार आ सकती है लेकिन आप इससे ज्‍यादा खुश नहीं रहेंगें। आखिरी मिनट पर निराशा ही हाथ लगेगी। समय पर काम पूरा नहीं कर पाएंगें। कार्य प्रदर्शन भी खराब रहेगा। काम में देरी की संभावना है। आपको समझ ही नहीं आएगा कि आपके आसपास क्‍या हो रहा है। केतु की दशा से गुज़र रहे जातकों के लिए अच्‍छा समय है। सहकर्मियों के साथ तालमेल बैठाने में परेशानियां आ सकती हैं।

तुला राशिफल 2019 के अनुसार व्‍यापार – Business

पार्टनर के साथ आपसी समझ बेहतर हो पाएगी और आप दोनों के बीच सब कुछ अच्‍छा रहेगा। इस साल कोई नया काम शुरु कर सकते हैं। मार्च के बाद आपके काम में तेजी आएगी और आपको काम में सफलता मिलेगी। सेल्‍स या मार्केटिंग में आप कोई रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

तुला राशिफल 2019 के अनुसार आर्थिक स्थिति – Financial Condition

इस साल आपकी आर्थिक स्थिति बढिया रहने वाली है। पैसों को लेकर किसी भी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है। रिश्‍तेदारों और दोस्‍तों से मदद मिलेगी। बैंक बैलेंस बढिया रहने वाला है। आर्थिक रूप से ये साल आपके लिए बढिया रहने वाला है।

तुला राशिफल 2019 के अनुसार रोमांस – Love & Romance

रोमांस के लिए भी ये साल बेहतरीन है। प्रेम संबंधों में किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं आएगी। सिंगल लोगों की जिंदगी में प्‍यार के रंग भर सकते हैं। इस रिश्‍ते की वजह से आपकी जिंदगी में खुशियां आ सकती हैं। किसी अन्‍य धर्म या निचली जाति के व्‍यक्‍ति के साथ संबंध बन सकते हैं।

तुला राशिफल 2019 उपाय – Remedies For Libra 2019

वर्ष 2019 में आपको निम्नलिखित उपाय करने चाहिए, इन उपायों को करने से आपको विभिन्न प्रकार की समस्याओं से मुक्ति मिलेगी और आप अपने मनचाहे परिणामों को आसानी से प्राप्त कर पाएंगे:

  1. नियमित रूप से गौ माता को आटे का पेड़ा खिलाएं और उनकी पीठ पर तीन बार हाथ फेरें।
  2. 1 से 11 वर्ष तक की छोटी कन्याओं को कुछ मिठाई अथवा मिश्री खिलाएँ तथा उनके पैर छूकर उनसे आशीर्वाद लें। ऐसा समय समय पर करते रहे।
  3. सकारात्‍मक सोच रखें और मानसिक रूप से संतुलित रहें।
https://ift.tt/2DA3uB5 http://bit.ly/2pnaflz Bhaktisanskar.com – भक्ति और अध्यात्म का संगम तुला राशिफल 2019 – तुला राशि 2019 कैसा रहेगा भविष्यफल

No comments:

Post a Comment

Featured Post

5 Famous – देशभक्ति गीत – Desh Bhakti Geet in Hindi

https://bit.ly/2ncchn6 स्कूल में गाने के लिए देश भक्ति गीत – भारतीय देश भक्ति गीत (सॉन्ग) ये देश भक्ति गीत उन शहीदों को समर्पित हैं जिन्हो...